फ्रीलांसिंग आज नौकरी के बाद सर्वाधिक मांग की जाती है क्योंकि यह आपको चुनने की स्वतंत्रता देता है कि आप कैसे और कैसे करना चाहते हैं। डिजिटल विपणन दुनिया में एक कहावत है:
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6 Steps to Creating a Freelance Profile that Wins Business in hindi
सामग्री राजा है। इसमें आपकी प्रोफ़ाइल शामिल है। लगातार बढ़ती संख्या में व्यक्ति लगातार स्वतंत्र होते जा रहे हैं, जिसका अर्थ है कि स्वतंत्र स्वतंत्र भूमि के विरोध का विरोध भयंकर हो रहा है। यदि आप सलाहकारों के एक बड़े उपाय के समान हैं जो स्वतंत्र रोजगार प्रणाली और व्यवसाय पत्रों पर गतिविधियों की खोज कर रहे हैं, तो आपकी प्रोफ़ाइल का मतलब नए व्यवसाय के बंच की खोज के बीच भेद हो सकता है - या प्रत्येक पिच खोना।
नीचे दिए गए 6 चरणों का पालन करें और अपने करियर को लाभ के बाद छलांग लगाना देखें।
Step 1: Create a Headline with an everlasting Impact
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आपकी प्रोफ़ाइल का शीर्षक अलग होना चाहिए। यह कुरकुरा और स्पष्ट होना चाहिए और इसके अलावा, आप की प्रवीणता के बारे में सभी बात करते हैं। यह किसी भी शब्दकोष या सुपरफ्लूटी के बिना एक लाइनर होना चाहिए। आपको केवल तीन चीजों की जानकारी देना है:
पद का नाम
वर्षों का अनुभव
आपकी विशेषता
उपर्युक्त तत्वों के साथ, आप अपनी मूल योग्यता और विशेषज्ञता कौशल सेट को संवाद करने में सक्षम होंगे - जो अक्सर नौकरी पोस्टर से प्रारंभिक नज़र से आगे बढ़ने में आपकी सहायता के लिए पर्याप्त होता है।
Step 2: Upload a Professional Photo
एक प्रसिद्ध कहानियां है "आप जो चित्रित करते हैं"। इसलिए यदि आप किसी पेशेवर साइट पर अपने हाथ में या स्नीकर्स में शराब के साथ एक पेशेवर साइट पर एक तस्वीर प्रदर्शित कर रहे हैं, तो आपको लगता है कि आपकी प्रोफ़ाइल कितनी अच्छी तरह से करेगी। यह वास्तव में, गलत कारण के लिए बहुत ध्यान आकर्षित करेगा, लेकिन आप "व्यवसाय" के लिए क्या देख रहे थे। इसलिए व्यवसाय आपको कम से कम नौकरी बोर्डों पर चित्रित करना चाहिए। उन चित्रों को पोस्ट करें जो आपके पेशे के साथ सबसे अच्छे हैं या आप किसके लिए आवेदन कर रहे हैं। पहली छाप बनाते समय एक पेशेवर फोटो एक महत्वपूर्ण कारक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने स्थानीय फोटो स्टूडियो और हेडशॉट्स खरीदना है। यदि आप व्यक्तिगत कारणों से स्वयं की तस्वीर नहीं चलाना चाहते हैं, तो आप एक और प्रकार की फोटो, छवि या अवतार पर विचार कर सकते हैं जो उचित रूप से आपको और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा को दर्शाता है।
Step 3: Open With Your Qualifications and Experience
पीछा करने के लिए सही कटौती। संभावित ग्राहक को बताकर तुरंत अपनी प्रोफ़ाइल खोलें कि आप एक योग्य फ्रीलांसर क्यों हैं। यह पहली छाप पर आपका एक शॉट है। उन्हें बताएं कि उन्हें यह साबित करने के लिए क्या पता होना चाहिए कि आप इस परियोजना के लिए योग्य हैं। यदि आप अपने सभी चेकपॉइंट्स को हिट करते हैं, तो वे आपको शॉर्टलिस्ट में जोड़ देंगे। सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों की पहचान करने के लिए नियोक्ता कई प्रोफाइलों पर त्वरित नज़र से शॉर्टलिस्ट करना पसंद करते हैं। एक मजबूत उद्घाटन से उन्हें जो कुछ कहना है, उसे और अधिक पढ़ना चाहिए।
अपनी प्रोफाइल के साथ खोलें:
स्थिति शीर्षक (उदा। वरिष्ठ ग्राफिक डिजाइनर)
क्षेत्र में अनुभव के वर्षों
विशेषज्ञता और / या आपकी विशेषता के क्षेत्र
तकनीकी कौशल और कार्यक्रम ज्ञान
उद्योग विशेषज्ञता (यदि लागू हो)
Step 4: Backup Your Qualifications With Your Academic Background
ग्राहकों को अक्सर यह जानने का मौका मिलता है कि आपके पास अपने क्षेत्र में औपचारिक तैयारी और निर्देश है। मौके पर आपके पास शैक्षिक मान्यताएं हैं, उन्हें अपनी क्षमताओं और अनुभव के तुरंत बाद कहें। आपकी शैक्षिक नींव या तो उस क्षेत्र के साथ पहचाना जा सकता है जिसे आप अंदर या सामान्य व्यवसाय के आउटसोर्सिंग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, दोनों साथ-साथ शैक्षिक नींव और अनुभव एक स्वतंत्र व्यापार लेखक पर लागू हो सकता है
कुछ व्यवसाय प्रस्तुतियों के साथ वितरित काम की एक निर्मित व्यवस्था के साथ-साथ समाचार कवरेज या अंग्रेजी या प्रयोगात्मक लेखन में एक वैकल्पिक-वैकल्पिक डिग्री
विशेष उद्यमों में व्यापक शिक्षा के साथ-साथ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या संबंधित क्षेत्र में बैचलर या मास्टर डिग्री
ऑफ मौके पर कि आपके पास उल्लेखनीय विद्वानों की नींव नहीं है, तो तालिका में बताए गए प्रासंगिक अनुभव पर ध्यान केंद्रित करके इसकी भरपाई करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
Step 5: Always Include Your Contact Information
पास के क्षमता को खरीदने के लिए कई ग्राहक आकर्षित होते हैं। कहां मिलते हैं, आप आस-पास की गतिविधियों में उच्च जमीन प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहकों को भी आपसे संपर्क करने की क्षमता रखने की आवश्यकता है। कम मांग करने के लिए आप संपर्क कर रहे हैं, उतना ही ठोस आप दिखाएंगे। सभी चीजों को माना जाता है, अविश्वसनीय गुणवत्ता विशेषज्ञों को रोजगार देते समय ग्राहकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है।
Step 6: Prove How Great You are With Samples and References
ग्राहकों को यह एहसास होना चाहिए कि आप अपने उद्यम को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए उन्हें पिछली जीत का संकेत देकर उन्हें प्रदर्शित करें।
यदि आपने समझा संगठनों या संगठनों के लिए काम किया है, तो यह नाम-ड्रॉप करने का एक आदर्श अवसर है। इस संभावना के बावजूद कि आपके पिछले ग्राहक मध्यम आकार के संगठनों के लिए कम हैं, ग्राहक को यह एहसास होना चाहिए कि हाल ही में आपको अनुबंधित किया गया
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Reviewed by hindi gayan
on
August 10, 2018
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